राजस्थान वर्क फ्रॉम होम योजना

(एप्लीकेशन फॉर्म) राजस्थान वर्क फ्रॉम होम योजना 2022 |ऑनलाइन आवेदन

राजस्थान वर्क फ्रॉम होम योजना 2022 | Rajasthan Work From Home Yojana 2022 | राजस्थान मुख्यमंत्री Work from Home योजना 2022 | pmyojanaking.in

नमस्कार मित्रों आज हम आपके लिए सरकार द्वारा राज्य की महिलाओं के लिए कोविड-19 महामारी को देखते हुए महिलाओं को वर्क फ्रॉम होम योजना के अंतर्गत नई जगह पर महिलाओं को रोजगार के लिए प्रशिक्षण देने की योजना शुरू कर दी गई है आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि राजस्थान work-from-home योजना के अंतर्गत किस तरह आप इस योजना का लाभ ले सकते हैं.

हम आपको बता दें कि राजस्थान सरकार द्वारा 23 फरवरी 2022 को महिलाओं को योजना का लाभ देने के लिए इस योजना की घोषणा की गई है योजना के अंतर्गत राजस्थान सरकार 100 करोड पर के बजट का प्रावधान करेगी. दोस्तों आज हम आपको बताएंगे कि किस तरह आप राजस्थान work-from-home योजना का लाभ ले सकते हैं उद्देश्य विदेशी विशेषताएं पात्रता आवश्यक दस्तावेज यह सभी जानकारियां प्रदान करेंगे अधिक जानकारी के लिए लेख को अंतत पढ़ें.

राजस्थान वर्क फ्रॉम होम योजना 2022

राजस्थान राज्य के मुख्यमंत्री श्रीमान अशोक गहलोत द्वारा राज्य की महिलाओं को घर पर ही रोजगार प्रदान करने के उद्देश्य से work-from-home योजना की शुरुआत कर दी गई है योजना की घोषणा राजस्थान सरकार द्वारा अपने बजट सत्र में की गई सरकार का कहना है कि प्रदेश की महिलाओं को उन पर घर पर ही कार्य मिल सके तथा जिससे उनके आय में वृद्धि हो इस योजना के तहत इसी प्राथमिकता के तहत सरकार द्वारा योजना की शुरुआत की गई.

राजस्थान वर्क फ्रॉम होम योजना
राजस्थान वर्क फ्रॉम होम योजना

योजना के तहत पहले चरण में 20000 से अधिक महिलाओं को योजना का लाभ दिया जाएगा. नहीं अभी कहा है कि राज्य में सबसे अधिक प्राथमिकता विधवा महिलाएं तलाकशुदा महिलाएं को यह प्राथमिकता दी जाएगी कि उन्हें सबसे पहले काम दिया जाए योजना के अंतर्गत ट्रैक्टर ऑफ वूमेन एंपावरमेंट एवं सीएसआर ऑर्गेनाइजेशन के द्वारा एक पोर्टल विकसित किया जाएगा जिसके तहत महिलाओं को रोजगार प्रदान किया जाएगा.

Highlights of Rajasthan work from home Yojana 2022

योजना का नाम राजस्थान वर्क फ्रॉम होम योजना
शुरू की गई योजना राजस्थान सरकार
लाभार्थी राज्य की महिलाएं
उद्देश्य रोजगार प्रदान करना
आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन
योजना का क्षेत्र समस्त राजस्थान
आधिकारिक वेबसाइट 

राजस्थान वर्क फ्रॉम होम योजना का उद्देश्य

Dear friends today we are going to provide the information about home team 2022 has been announced by Chief Minister of Rajasthan mr Ashok Gahlot. In this article today we are going to provide commission regarding the scheme. You are all know that many people lost their job due to covid-19 pandemic. And the threat of the coronavirus is not completely gone and even it was very bad effects of financial sport, government has decided to launch work from home Yojana for women of the state. When the announcement of the annual budget CM Ashok Gahlot also giving 100 crore for this scheme.

राजस्थान वर्क फ्रॉम होम योजना विशेषताएं

राजस्थान राज्य के मुख्यमंत्री श्रीमान अशोक गहलोत द्वारा अपने बजट सत्र में यह कहा गया कि राजस्थान की महिलाओं को किस तरह घर पर रहकर ही उन्हें रोजगार से जोड़ा जा सके इसके लिए राजस्थान सरकार निरंतर प्रयास कर रही है इसके अधिक सरकार द्वारा वर्क फ्रॉम होम योजना के तहत राज्य की 20 हजार से अधिक महिलाओं को यह प्रशिक्षण प्रदान करके यह बताया जाएगा

कि कैसे वह घर पर ही रोजगार स्थापित कर सकते हैं सरकार का कहना है कि राज्य की महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने तथा उन्हें आए का एक नया साधन देने के उद्देश्य से राजस्थान सरकार द्वारा इस योजना की शुरुआत की गई है ताकि राज्य की महिलाएं आत्मनिर्भर बने अपने पैरों पर खड़ा हो सके उन्हें किसी के ऊपर निर्भर न रहना पड़े इसी उद्देश्य से राजस्थान सरकार के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि हमने 100 करोड़ का बजट का प्रावधान किया गया है.

राजस्थान वर्क फ्रॉम होम योजना का लाभ

  • योजना का सीधा लाभ राजस्थान राज्य की महिलाओं को मिलेगा.
  • Rajasthan work-from-home Yojana के तहत राज्य की महिलाओं को जो प्रदान की जाएगी.
  • योजना से होगा यह कि राजस्थान  की महिलाओं को घर पर प्रशिक्षण दिया जाएगा ताकि उन्हें बाहर जाना ना पड़े तथा इसके पश्चात होने ऐसे कार्य प्रदान किए जाएंगे जो घर पर ही हो सके और उसकी कीमत होने के बैंक अकाउंट में जमा की जाएगी.
  • राजस्थान राज्य की महिलाओं को रोजगार देना तथा उनकी आजीविका को बढ़ाने के उद्देश्य से योजना की शुरुआत की गई है.
  • सरकार ने कहा है कि पहले बजट के सत्र पर 20,000 से अधिक महिलाओं को योजना से जोड़ा जाएगा तथा इसमें सबसे अधिक फायदा विधवा महिलाएं तलाकशुदा महिलाओं को मिलेगा.
  • वर्क फ्रॉम होम योजना के लिए महिला अधिकारिता निर्देशक और सीएसआर संगठन द्वारा पोर्टल लांच किया जाएगा.

राजस्थान वर्क फ्रॉम होम योजना 2022 आवश्यक पात्रता

  • यदि आप इस योजना का लाभ लेना चाहते हैं तो आपको नीचे दिए हुए पात्रता मापदंड पूरे करने होंगे.
  • योजना का लाभ केवल राजस्थान राज्य की महिलाओं को मिलेगा.
  • राज्य की जो महिला आत्मनिर्भर अगर बनना चाहती है उसके पास यह सुनहरा मौका है जिसके तहत वह आत्मनिर्भर बन सकते हैं.
  • राज्य की विधवा महिलाएं तलाकशुदा महिलाएं योजना के लिए पात्र होंगी.

(आवेदन करें) मुख्यमंत्री राजश्री योजना 2022 | ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन

आवश्यक दस्तावेज
आधार कार्डनिवास प्रमाण पत्र
आयु प्रमाण पत्र जाति प्रमाण पत्र
पासपोर्ट साइज फोटो मोबाइल नंबर
बैंक अकाउंट आईएफएससी कोड

राजस्थान वर्क फ्रॉम होम योजना 2022 ऑनलाइन आवेदन कैसे करें?

दोस्तों योजना के बारे में अधिक जानकारी देते हुए बता दें कि योजना की घोषणा अभी राज्य सरकार द्वारा कर दी गई है जल्दी योजना के लिए अधिकारी पोर्टल शुरू किया जाएगा जैसे ही ऑनलाइन आवेदन होंगे हम आपको इसका ऑफिशियल नहीं प्रदान कर देंगे.

अंत में दोस्तों आज हमने आपको राजस्थान सरकार द्वारा चलाई जा रही work-from-home योजना की जानकारी दी हमारे द्वारा दी हुई जानकारी आपको कैसी लगी आर्टिकल से जुड़े कोई भी प्रश्न आप नीचे कमेंट करके पूछ सकते हैं हम आपके प्रश्नों का अवश्य उत्तर देंगे धन्यवाद पोस्ट को शेयर करना ना भूले.

Leave a Comment

Your email address will not be published.

x